मकान (भवन) कैसे और कहाँ प्राप्त करें?- Vastushastra

मकान (भवन) कैसे और कहाँ प्राप्त करें
Add caption


मकान (भवन) कैसे और कहाँ प्राप्त करें?


कुंडली में चौथा स्थान अचल संपत्ति, भूमि और भवन को इंगित करता है। चौथे स्थान में ग्रहों के अनुसार घर कैसे और कहाँ से पाया जाए ये समझते हे .

सूर्य: राजा का महल जैसा घर, शहर-क्षेत्र-समाज केंद्र घर, सरकारी आवास, प्रसिद्ध क्षेत्र में घर, प्रसिद्ध व्यक्ति-राजनीतिज्ञ-सरकारी अधिकारी के बगल में घर, घर के आसपास डॉक्टर-अस्पताल, सरकारी कार्यालय के पास घर, बड़ा घर, बहुमंजिला मकान निर्माण।

चंद्रमा: समुद्र, झील, नदी, जलाशय, कुएं या बोर वाले घर के पास का घर, घर के बोर में कभी भी पानी की कमी नहीं होती , पर्याप्त पानी की आपूर्ति वाला घर, पड़ोस में अधिक महिलाएं, गर्ल्स हॉस्टल-मेटरनिटी वार्ड, डेयरी या पेय की दुकान के बगल में घर।  शिवालय के पास, मानसिक अस्पताल या मनोचिकित्सक के पास।

मंगल: एक पुलिस स्टेशन या सैन्य शिविर के पास, एक फैक्ट्री-पावरहाउस-फायर ब्रिगेड के पास, एक आवास के पास एक ब्लड बैंक या सर्जन के पास, एक गैरेज या मैकेनिक-इंजीनियर के आसपास रहता हो . Astrology in hindi

बुध: घर पर एक कार्यालय या दुकान, एक वाणिज्यिक क्षेत्र में एक घर, एक वाणिज्यिक परिसर, एक शेयर बाजार, एक किराने की दुकान, एक कपड़े की दुकान, एक शॉपिंग सेंटर या पास में एक मॉल, एक टेलीग्राफ-टेलीफोन-कूरियर ऑफिस के पास .

बृहस्पति: विशाल घर ,घर के पास मंदिर , स्कूल-कॉलेज-ट्यूशन कक्षाएं-घर के चारों ओर शैक्षिक परिसर। जरूरत से ज्यादा बड़ा घर, किसी धर्मशाला के पास या कोई धर्मादा स्थान के पास घर , बैंक के करीब।

शुक्र: सुंदर, सुशोभित, शानदार घर, साफ-सुथरा घर, पास में सिनेमा हॉल, थिएटर या ब्यूटी पार्लर होने की संभावना, सुंदर बगीचे वाला घर, कलात्मक निर्माण या सजावट वाला घर, आभूषणों की दुकान के पास का घर, नर्तकी-अभिनेत्री-मॉडल-महिलाओं के पास घर।

शनि : पुराना घर, पुराना और जर्जरित घर ,जीर्ण-शीर्ण घर, पुरानी शैली की इमारत, घर के आस-पास झोपड़पट्टी , गंदे नाले या नाली की संभावना, कारीगर वर्ग को आस-पास, तेल, कोयला या चाय की दुकान, आस-पास के पुराने लोगों की उपस्थिति, वृद्धाश्रम के पास, विरासत में मिला हुआ घर ।

राहु: अवैध निर्माण वाला घर, अधूरा या अवैध दस्तावेजों वाला घर, अदालती मामले वाला मकान, घर के लोगों द्वारा निजी तौर पर खरीदा गया मकान, अगर आसपास बदमाशी या अनैतिकता हो, जुए का अड्डा, कब्रिस्तान या कब्रिस्तान के पास घर।

केतु: यदि कोई पुराना टूटा हुआ घर, दोषपूर्ण स्थान, प्रेतवाधित घर, खाली जगह में घर, झाड़ी-जंगल-कंटीले पेड़ों के बीच एक घर, शुभ केतु हो तो, आस-पास एक आध्यात्मिक स्थान, एक आश्रम, ध्यान करने का स्थान होता है। Astrology in hindi .

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ