शनि गोचर फल - Shani gochar fal



शनि गोचर फल का विवरण

  1. मकर राशि (Capricorn): शनि अपने मूल राशि में होते हैं, इसलिए मकर राशि में शनि के गोचर का प्रभाव कम होता है। यह गोचर धन, करियर, स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए शुभ माना जाता है।

  2. कुंभ राशि (Aquarius): शनि कुंभ राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को समाजिक संबंधों, साझेदारी, संगठन में प्रगति और सामाजिक न्याय के मामलों में सफलता मिल सकती है।

  3. मीन राशि (Pisces): शनि मीन राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को आध्यात्मिक उद्धार, सद्भावना, रोमांचकारी कार्यों में सफलता और आंतरिक शांति मिल सकती है।

  4. मेष राशि (Aries): शनि मेष राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को स्वास्थ्य, कार्य क्षेत्र, नेतृत्व, संघर्षों के मामलों में चुनौतियां आ सकती हैं। धैर्य और कर्मठता से इन परेशानियों का सामना करना चाहिए।

  5. वृषभ राशि (Taurus): शनि वृषभ राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को वित्तीय स्थिति में सुधार, संपत्ति, स्थिरता, निवेशों में सफलता और परिवारिक सुख मिल सकता है।

  6. मिथुन राशि (Gemini): शनि मिथुन राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को करियर में स्थायित्व, नौकरी के मामलों में सफलता और कमरेशनिप में सुधार मिल सकता है।

  7. कर्क राशि (Cancer): शनि कर्क राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को पारिवारिक समृद्धि, अपने माता-पिता के साथ मेलजोल और गृहस्थी में सुख मिल सकता है।

  8. सिंह राशि (Leo): शनि सिंह राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को नए करियर अवसर, प्रमोशन, आधिकारिक मामलों में सफलता और आपकी मर्जी से काम करने की स्वतंत्रता मिल सकती है। Shani gochar

  9. कन्या राशि (Virgo): शनि कन्या राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को स्वास्थ्य, व्यापारिक सफलता, सेवा क्षेत्र में प्रगति और संगठन क्षेत्र में मान्यता मिल सकती है।

  10. तुला राशि (Libra): शनि तुला राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को सामाजिक संबंधों, साझेदारी, करियर में स्थायित्व, न्यायप्रियता और विवाहित जीवन में सुख मिल सकता है।

  11. वृश्चिक राशि (Scorpio): शनि वृश्चिक राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को वित्तीय सुरक्षा, समृद्धि, साधना और आय स्रोतों में स्थिरता मिल सकती है। Shani gochar

  12. धनु राशि (Sagittarius): शनि धनु राशि में गोचर करने पर व्यक्ति को शिक्षा, विदेश यात्रा, ज्ञान, संगठन क्षेत्र में सफलता और आध्यात्मिक उन्नति मिल सकती है।

यहां उपरोक्त फल सामान्य रूप से उल्लेखित हैं, हालांकि जन्मकुंडली के अनुसार और शनि के अन्य योगों के साथ इन फलों में विविधता हो सकती है। ज्योतिषशास्त्री की सलाह लेना बेहतर होगा जो आपको विस्तृत और व्यक्तिगत ज्ञान प्रदान करेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ