धन प्राप्ति के उपाय

Gold Coin · Free Stock Photo

धन प्राप्ति के उपाय

सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूधमिश्रित जल चढ़ाये और रुद्राक्ष की माला से ॐ सोमेश्वराय नमः मंत्र की एक माला जपे , पूनम के दिन चंद्र को दूधमिश्रित जल का अर्धय दे ये उपाय करने से तुरंत फल मिलता हे.

सोमवार या शनिवार  थोड़े घेहु ले उसमे तुलसी के 11 पत्ते और थोड़ा केसर डालके आटा बनाये , और इस आटे को रोज के भोजन में बनायीं हुई रोटी में उपयोग में ले .


एक लोटा जल में मिश्री ,दूध ,और घी डाले और पीपल के पेड़ निचे खड़े रहकर उसके मूल में ये अर्पण कर दे , इस उपाय से लक्ष्मी का वास सदा आपके घरमे रहेगा.


माटी के सुन्दर पत्र में थोड़े सोनेके और चांदीके सिक्के लाल कपडेमें बांधकर रखदे , उसके बाद इसमें घेहु डालके पुरे पात्र को भर दे और घर का जो वायव्य कोना हे वाला रख दे , इस उपाय से घर में रहा धन का अभाव कम हो जाएगा .


सफ़ेद गाय का दूध और दूर्वा घास मिलाके उसका तिलक करनेसे भी  धन का योग बन रहा हे और व्यक्ति को धन प्राप्ति होती हे.


नमक को कभी भी खुल्ला  नहीं रखना चाहिए , काच के बरतन में ही रखना चाहिए .


सूर्यास्त के बाद कभी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए .


जब कभी भी आप पैसा गिन रहे हो तो थूंक लगाके मत गिनिए , इससे लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हे .


भोजन करते समय पहली रोटी गाय और आखरी रोटी कुत्ते के लिए अलग रखे .


किसी भी चौराहे पर खड़े रह कर काली मिर्च के 5 दाने खुद के सिर से 7 बार उतारकर वही दाने चारो दिशा में और एक दाना आकाश की और फेंके इससे तुरंत ही धनलाभ होने लगेगा .


कोई भी शुक्रवार सवासो ग्राम चावल , और सवासो ग्राम मिश्री को एक सफ़ेद रुमाल में बांधकर लक्ष्मी जी को घरमे स्थायी रहने की प्रार्थना करो और माफ़ी मांगते हुए इस रुमाल को किसी साफ़ और शुद्ध जल में प्रवाहित कर दे , ध्यान रखे इस सामग्री को किसी गटर या गन्दी नहर में नहीं डालना हे , सिर्फ नदी में ही बहाये .


एक बजोठ पर लाल रंग का कपडा डाल कर, लक्ष्मी जी का फोटो रखे और उसके सामने बैठके श्री सूक्तम का पाठ रोजाना करे ,गरीब से गरीब व्यक्ति के घर में  ये उपाय करने से आर्थिक दशा अच्छी हो  जाती हे , और याद रहे की ये उपाय खुद की करना हे , किसी महाराज के द्वारा नहीं करवाना हे.

वैभव लक्ष्मी का व्रत करना चाहिए और इसकी पूर्णाहुति भी अच्छी तरह करनी चाहिए .


नवरात्री में नौ कन्याओ को भोजन कराये , खीर का प्रसाद अवशय रखे .

लक्ष्मी जी की पूजा करके एक लाल कपडे में 21 चावल हल्दीवाला करके कपडेमें बांधकर अपने पर्स में रखे , पैसो की कभी तंगी नहीं होगी .

घर की उत्तर पूर्व दिशा में लाफिंग बुद्धा की तस्वीर लगाए .

बुधवार के दिन हमेशा पैसा डिपोसिट करवाना हे , याद रखे कभी भी किसी को देना नहीं हे , पैसा डिपोसिट करने से कभी भी धन की तंगी नहीं होगी  .


मेन गेट पर चांदी का स्वस्तिक लगाए .

अगर आप सिंह राशि के हे तो  शुक्रवार को घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाये , इससे आर्थिक स्तिथि सुधरेगी .

घर का ईशान कोना हमेशा खाली और साफ़ सुथरा रखे , ताकि पैसो का आगमन होता रहे .

रोजाना विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करे .

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ