बुध ग्रह के उपाय - Hindi astrology

 File:Planet Mercury diagram.svg - Wikimedia Commons

                           बुध  ग्रह के उपाय

जब जन्मकुंडली में बुध केतु के साथ हो तो फल अशुभ होता हे , परन्तु केतु का फल अधिक अशुभ होता हे , मंगल के साथ बुध होतो भी फल अशुभ ही देता हे , यदि शुक्र और बुध 1 - 4 -7 -10 घरो से बहार कही भी आमने सामने बैठे हो तो बुध का फल और साथ ही शुक्र का फल भी मंदा हो जाता हे परन्तु शुक्र 12 वे और बुध 6 वे भाव में हो तो बुध पर कोई असर नहीं पड़ता , यदि बुध के साथ गुरु हो या इनका दृष्टि सम्बन्ध हो तो भी बुध का फल कुछ मंदा हो जाता हे , परन्तु गुरु का फल नष्ट ही हो जाता हे खाना नंबर 2 - 4 में इनका प्रभाव इतना बुरा नहीं पड़ता छठे भाव में बुध बलवान मन गया हे .

लाल किताब के अनुसार बुध के लिए 1 - 2 -4 -5 -6 -7 -10 शुभ और 3 -8 -9 -11 -12  घर अशुभ माने गए हे
कन्याओ का पूजन करे और आशीर्वाद प्राप्त करे .


हरे रंग की चुडिया एवम वस्त्र हिजड़ो को दान करे . ( Hindi astrology )


यदि बुध तृतीय मंदा चल रहा हो तो फटकड़ी से प्रतिदिन दांत साफ़ करना लाभकारी रहेगा .


यदि बुध आठवे भाव में अत्यंत अशुभ हो  तो मिटटी का गोल बर्तन शहद या खांड से भरकर बाहर कही वीरान जगह दबाने से इसकी अशुभता कम होगी .


जन्म कुंडली में नौवे घर का बुध जब वर्षफल के अनुसार एकादश भाव में आ जाए तो   किसी साधू फ़क़ीर से कोई ताबीज लेकर रखना या पहनना नहीं चाहिए ,अगर ऐसा किया तो 43 दिन के भीतर ही बुध उस व्यक्ति को बर्बाद ही कर देगा.


यदि बुध 11 वे और गुरु केतु 1 -4 -5 -9  हो तो भी ताबीज न ले .


यदि बुध 12 वे भाव  नाक छेदन करवाना जरुरी होगा या गुरु की चीजे सोना आदि पहनना शुभ फल देगा या फौलाद का छल्ला बिना जोड़ पहनना बुध की अशुभता को दूर करेगा खाली घड़ा बहते पानी में बहाना भी लाभ देगा . Astrology in hindi.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ