संतान बाधा , प्राप्ति , सुख समृद्धि एवं विद्या आदि के लिए - HINDI ASTROLOGY

Child Stone Girl - Free photo on Pixabay

संतान बाधा , प्राप्ति , सुख समृद्धि एवं विद्या आदि के लिए

1.  संतान एवं पुत्र प्राप्ति हेतु भैरो जी के मंदिर  लगातार 43 दिन दूध दिया जाना चाहिए , शरीर पर सोना भी धारण करे.
2.  संतान बाधा  विलम्ब के लिए घर में दो रंगा कुत्ता पाले ,लाल रंग का न हो .

3.  यदि संतान में विलम्ब ,बढ़ा हो तो ससुराल की और से दिया गया पलंग आदि सोने के लिए अवश्य प्रयोग करे और साथ में उपाय नंबर एक भी करे .
4.  यदि पुरुष में कोई कमी हो या संतान उत्पति के लिए सोने की तार को आग में लाल गरम करके दूध में ग्यारा बार बजाए और बाद में वह दूध सेवन करे ऐसा लगातार 43 दिन करते रहे .
5.  यदि बच्चे होकर मर जाते हो तो बच्चे के जन्म  पश्चात नमकीन वस्तुए बाँट दी जाए तथा उपाय नंबर एक भी करते रहे .
6.  यदि गर्भपात , गर्भस्त्राव् , आदि होता जाए तो गर्भधारण के तुरत पश्चात लाल रंग धागा (  खून रंग जैसा ) स्त्री अपने बाजू में बांधे और बच्चा पैदा होते ही वही धागा उतार कर बच्चे के बाँध दे और स्वयं नया लाल धागा बाँध ले और यह काम से काम 8 मास तक रखे गर्भपात नहीं होगा ,स्वस्थ बच्चा होगा और बच्चे की आयु  में वृद्धि होगी . ( HINDI ASTROLOGY )
7.  यदि पुत्र, लड़का कहना न माने अथवा पढ़ाई आदि में रूचि न ले , तो लड़के के गले में ताम्बे का पैसा, ताम्बे का टुकड़ा डालना निश्चित लाभ होगा .
8.  आधा सन्तान कहने में न हो अथवा बुध जन्म कुंडली में 3 -9 भावो में हो तो बच्चे का नाक छेदन किया जाय और कम से कम 96 घंटे रखा जाए .
9.  यदि सन्तान आज्ञा न माने तो जौ दूध में धो कर लगातार प्रात: सूर्योदय पश्चात दिन के समय नदी में बहा दिए जाए .
10.  विद्या , आज्ञा पालन , एवं अनुशाशन के लिए यदि जन्म कुंडली में बुध - 9 - 11 घरे में हो तो उस बच्चे के गले में ताबमे का पैसा अवशय डाला जाए , तुरंत असर करेगा .
11.  यदि बुध ११ वे घर और गुरु केतु 1 -4 -5 -9 भावो में हो तो किसी से ताबीज न ले , इससे बच्चे बद बला से बचे रहेंगे .

12.  यदि घर पीपल अपने  उग आये तोए इसे संभालकर 43 दिन लगातार दूध से स्नान कराये संतान अथवा पुत्र आने , आर्थिक प्राप्ति का संकेत हे .
13.  बच्चो के सोकड़ा आदि के लिए अर्थात किसी रहस्य्मय कारणों से बच्चे सूखते जाए तो दरिया ऐसे मिटटी लेकर बच्चे के शरीर पर मले और मिटटी सुख जाने पर दरिया के पानी से अच्छी तरह स्नान कराये अतयंत लाभकारी हे .
14.  बच्चो को बलाए - बद से बचाने ,,सलामती एवम सुख समृद्धि के लिए दिन के समय कच्ची जमीन को आग से लाल करके अर्थात कच्ची जमीं पर आग जलाकर लाल करके कच्चे आटे की मीठी रोटी ( शक्कर डालकर ) या तंदूर में रोटी लगाकर (लोहा न लगे ) कुत्ते को खिलावे .


( ASTROLOGY IN HINDI )

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ