किसको केसा घर मिलेगा ? जानते हे कुंडली के चौथे भाव से


Datei:Meghalaya Abode of the Clouds India Nature in Laitmawsiang ...

मुझे घर कैसे और कहां मिलेगा?

दोस्तों आज में बताना चाहता हु की हमको हमारी कुंडली के हिसाब से केसा घर मिलेगा और उसके आसपास किसी जगह होगी ,ये हम कुंडली के चौथे स्थान से जान सकते हे , कुंडली के चौथे स्थान में जो भी ग्रह होगा वेसा हमको घर मिलेगा.

कुंडली में चौथा स्थान अचल संपत्ति, भूमि और घरों को दर्शाता है। चतुर्थांश में या उसके आसपास के ग्रहों के अनुसार, घर को कैसे और कहां ढूंढना है.
( Astrology in hindi, jyotish in hindi , hindi astrology )  

सूर्य:  

राजा के महल की तरह घर, शहर-केंद्र-समाज केंद्र में घर, सरकारी निवास, प्रसिद्ध क्षेत्र में घर, प्रसिद्ध व्यक्ति-राजनेता-सरकारी नौकरशाह के बगल में घर, डॉक्टर-चिकित्सा-अस्पताल के आसपास घर, सरकारी कार्यालय के पास घर, बड़ा घर, बहुमंजिला. 
चंद्रमा: 
समुद्र के पास का घर, झील, नदी, जलाशय, घर में कुआं या बोर, घर के बोर ,पानी की पर्याप्त व्यवस्था होना, आस-पड़ोस की महिलाओं की संख्या, गर्ल्स हॉस्टल-मेटरनिटी के बगल में घर, दूध डेयरी या पेय की दुकान पास में, घर के पास एक छात्रावास है, एक मानसिक अस्पताल या मनोचिकित्सक के पास.

मंगल:

एक पुलिस स्टेशन या सैन्य अभयारण्य के पास, एक कारखाने-इलेक्ट्रीशियन-फायर ब्रिगेड के पास, एक ब्लडबैंक या सर्जन, गेराज या मैकेनिक-इंजीनियर के पास निवास.

बुध: 

घर में एक कार्यालय या दुकान है, घर के पास, वाणिज्यिक परिसर, शेयर बाजार, किराना, कपड़ा दुकान, टेलीफ़ोन-पोस्ट-कूरियर कार्यालय के पास शॉपिंग सेंटर या मोल के आसपास होने की  संभावना है.

बृहस्पति: 

एक बड़ा घर है, घर के पास एक मंदिर है, घर के चारों ओर स्कूल-कॉलेज-ट्यूशन कक्षाएं-छात्र हैं। जरूरत से ज्यादा बड़ा घर, सराय के करीब या चैरिटी, बैंक के करीब.

शुक्र: 

सुंदर, सुशोभित, शानदार घर, साफ-सुथरा घर, सिनेमा हॉल, थिएटर या ब्यूटी पार्लर की निकटता, सुंदर बगीचा, कलात्मक निर्माण या सजावटी घर, गहने की दुकान के पास, नर्तकी-अभिनेत्री-मॉडल-महिलाओं के लिए घर.

शनि

पुराना घर, जरूरी और महंगा घर, पुराने ज़माने की इमारत, घर के आस-पास जुपडपट्टी ,  गन्दा नाला और गटर होने की संभावना , आस-पास का कामकाजी वर्ग, तेल, कोयला या चाय की दुकान के नजिक, आस-पास के लोगों की मौजूदगी, वृद्धाश्रम के आसपास घर ,विरासत में मिला हुआ घर .

राहु: 

अवैध निर्माण, अधूरा या अवैध दस्तावेजों वाला घर, अदालती मामले वाला घर, घर के लोगो से खानगी रखा हुआ घर , जहा गुंडागर्दी और शराब के अड्डे चल रहे हो वैसा घर , कब्रिस्तान या श्मशान के पास का घर.

केतु: 

पुराने टूटे हुए घर, दोषवाला घर, भूतप्रेत वाला घर, शोर का घर, झाड़ी-जंगल-कांटे के पेड़ के बीच का घर, अगर अच्छा दिखने वाला केतु हो, तो आध्यात्मिक स्थान, आश्रम, ध्यान का स्थान हो वहा घर होता हे . 
( Astrology in hindi, jyotish in hindi , hindi astrology )  .

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ