लाल किताब के उतम उपाय : ग्रहो की शांति के लिए - असली उपाय

Notebook, Diary, Write, Write Down, Book, Notes

लाल किताब के उतम उपाय : ग्रहो की शांति के लिए - असली उपाय 

लाल किताब को अरुण संहिता भी कहते हे । जिसको लंकापति रावण ने सूर्य के सारथी अरुण के पास से प्राप्त की हे। जो किसी भी तरह अरब देश मे पहोच गई और उसे लालकिताब के नाम से जाना जाता हे। देखते हे अलग अलग ग्रह को केसे लालकिताब के अनुसार ठीक किया जाता हे। 

सूर्य ग्रह को मजबूत करने के लिए विष्णु भगवान की पूजा करनी चाहिए । गेहु के रंग की वस्तु का उपयोग करे । घेहु और तांबे का दान करे ।

लाल किताब  तांत्रिक टोटके 


चन्द्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शिवाजी की पूजा करे । दूधिया रंग की वस्तु का उपयोग करे । और चावल, मोती ,और चाँदी की वस्तु का दान करे और बहते जल मे अर्पित करे । 


मंगल ग्रह को अनुकूल बनाने के लिए हनुमानजी और गणेश जी का पूजन करे । लाल रंग का उपयोग करे । सौंफ , शक्कर , मग और मसूर की दाल को बहते जल मे अर्पित करे और दान करे । 


बुध ग्रह की अनुकंपा पाने के लिए माता दुर्गा का पूजन करे । हरे रंग की वस्तुओ का उपयोग करे । मूंग की दाल , हरी सब्जी , और पन्ना रत्न का दान करे । 


बृहस्पति मतलब की गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए ब्रह्मा जी का पूजन करे । पीले रंग की चीजों का ज्यादा उपयोग करे । चने की दाल ,केसर, हल्दी ,और सोने का गरीब व्यक्ति को दान करे । पीले कपड़े पहने । गुरुवार का व्रत रखे । राशिफल 2020


शुक्र ग्रह को अनुकूल बनाने के लिए धन की देवी लक्ष्मी का पूजन करे । सफ़ेद रंग की चीजों का उपयोग ज्यादा करे । दहि, दाल , हीरा , मोती आदि का दान करे । 


शनि ग्रह को प्रसन्न करने के लिए भैरवजी का पूजन करे । काले रंग की वस्तुओ का उपयोग करे । चमड़ा दान मे दे । लोहा , तल और तेल का दान करे । किसी गरीब की सेवा करे ।


राहू ग्रह को अनुकूल बनाने के लिए सरस्वती देवी का पूजन करे । नीले रंग की चीजों का उपयोग करे । जव , सिक्के , सरसव का दान करे । 


केतू ग्रह को खुश करने के लिए गणेशजी का पूजन करे । काले और सफ़ेद रंग की चीजों का उपयोग करे । तिल का दान करे ।

लाल किताब वर्षफल , लालकिताब भविष्यवाणी , लालकिताब से कर्ज केसे उतारे ? , लाल किताब अमृत , लाल किताब के टोन टोटके , लाल किताब के नियम , लाल किताब वर्षफल २०२१ , लाल किताब के अनुसार रत्न .


कुछ अन्य उपाय :  लाल किताब भविष्यवाणी 

राहू, केतू और शनि को पाप ग्रह कहते हे । उनके संबन्धित चीजों का दान करने से और प्राणी की सेवा करने से ये ग्रहो की पीड़ा शांत होती हे ।  


अशुभ मंगल का प्रभाव कम करने के लिए बड़े तवे पर गुड की रोटी बनाकर गरीबो को खिलानी चाहिए ।
बुध, शुक्र और शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए गौशाला मे जो गाय हे उनको घास खिलाये ।


राहू के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए घास , अनाज जेसे की बाजरी , को जमीन पर रखकर उसके ऊपर वजनदार वस्तुए रखे । दूसरे दिन वही अनाज को दूध के साथ बहते जल मे प्रवाहित करे दे । 

शनि को मजबूत करने के लिए एक नारीएल बहते जल मे अर्पित करे । ये हर शनिवार को करना हे । शनिवार के दिन कोभी शुभ काम की शुरुआत न करे ।

राशि की अनुसार लाल किताब के उपाय :

मेष : गाय को मीठी रोटी खिलाये । साधु , माता पिता की सेवा करे । सदाचार का पालन करे । 


वृषभ राशि : घरमे को भी छोड़ लगाए । स्वच्छ कपड़े पहने । तामसिक भोजन न करे । और अतर का प्रयोग करे ।


मिथुन राशि : मुशकेली के समय मे दुर्गा माता की पूजा करे । बार वर्ष से छोटी कन्या को गिफ्ट दे और उनके आशीर्वाद ले । मछ्ली को लॉट की गोली खिलाये ।


कर्क राशि : धार्मिक कार्यो मे हो सके उतनी मदद करे । माता पिता को यात्रा करवाए । दुरगसप्तशती का पाठ करे 


सिन्ह राशि : आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करे । सत्य बोले और किसी की भी अहित न करे । अंध व्यक्ति को भोजन करवाए । अखरोट और नारीएल का दान करे ।


कन्या राशि : चाँदी की अंगूठी धारण करे । अपशब्द न बोले । के क्रोध न करे । काले रंग का कुता पाले ।


तुला राशि : खुद के माता पिता और ईश्वर पर श्रद्धा रखे । गौशाला की गाय को घाश डाले । पति और पत्नी का अपमान न करे ।कुंडली


वृशिक राशि : पीपल और वड के वृक्ष का पालन करे । उसको कभी भी काटे नहीं । किसी के पास से मुफ्त मे वस्तु न ले । बड़े भाई का अपमान न करे । और किसी के दिल को चोट मत दे । 


धनु राशि : पीले फूल वाला छोड़ घर मे रखे । तीर्थ यात्रा करे ।


मकर राशि : पूर्व दिशा वाला मकान मे रहे । घरमे बेकार का अंधेरा न रखे । बंदर को चने खिलाये ।


कुम्भ : सोने के आभूषण पहने । दक्षिणीमुखी मकान मे नहीं रहना चाहिए । 48 साल के पहले खुद का मकान नहीं बनाए । चाँदी का टुकड़ा अपने पास रखे ।  कुंडली केसे बनाए ।


मीन : धर्म स्थान मे जाकर देवी देवता का पूजन करे । हफ्ते मे एक बार पूरे परिवार साथ मे बेथकर खीर खाये । लाल किताब मंत्र  

पुरानी लाल किताब .

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ